Diago Alves Hindi – जिसका सिर 176 सालों से बोतल में बंद है

दीयागो अलविस (Diago Alves Hindi) रहस्यमई सिर जो 176 सालों से बोतल में बंद है. आखिर ऐसा क्यों है? क्या वजह है कि इस सर को 176 सालों से बोतल में बंद करके रखा गया है?

Diago Alves Hindi – जिसका सिर 176 सालों से बोतल में बंद है

अक्सर आपने हॉलीवुड या किसी फिल्म में कटे हुए सिर को जरूर देखा होगा. हॉरर फिल्में, हॉरर शॉर्ट मूवी इत्यादि कहानियों में इस सर कटे सिर को अक्सर दिखाया जाता है.

सर कटा सर 176 सालों से बोतल में बंद है, यह सुनकर आपको हैरानी तो जरूर होगी. लेकिन यह पूरी तरह से सच है. पुर्तगाल विश्वविद्यालय में पढ़ने वाला एक छात्र की कहानी है. जिसका नाम Diago Alves था. और आज भी इस छात्र का सर 176 सालों से बोतल में बंद है.

Diago Alves का जन्म 1810 में हुआ था. या मूल रूप से स्पेन का रहने वाला था. लेकिन नौकरी के चक्कर में वह पुर्तगाल के एक शहर में आया था. नौकरी नहीं मिली और बेरोजगार से परेशान होकर Diago Alves ने अपराध की दुनिया में कदम रख दिया.

इसके बाद Diago Alves एक ऐसा खूंखार अपराधी बना कि उसने कई लोगों को लूटा और कई लोगों को मौत के घाट उतार दिया. सीधे शब्दों में कहें तो Diago Alves एक सीरियल किलर बन चुका था.

Diago Alves के ज्यादातर शिकार किसान हुआ करते थे. किसान जब बाजार में अपना सामान बेच करके थके हारे घर लौटे थे. घात लगा कर के बैठे Diago Alves उन्हें मार डालता था, और उनके पैसे लूट लेता था. उनके शव को नदी में फेंक देता था. वह ऐसा इसलिए करता था ताकि पुलिस को कोई सबूत ना मिल सके. 1825 के आसपास Diago ने दर्जनों भर किसानों को मौत के घाट उतार दिया था.

जब धीरे-धीरे किसान गायब होने लगे तो स्थानीय पुलिस ने सोचा कि किसान आर्थिक तंगी में आकर आत्महत्या कर रहे हैं. लेकिन जब किसानों के गायब होने की संख्या बढ़ने लगी. तो, पुलिस ने जांच शुरू कर दिया और पुलिस ने पाया कि कोई सीरियल किलर इन किसानों की हत्या करके नदी में फेंक रहा है. Diago Alves Hindi

पुलिस ने जब हत्यारे की तलाश शुरू की तब Diago Alves हरकत मैं आया था. अब वह समझ चुका था कि पुलिस कभी भी उसके पास पहुंच सकती है. ऐसे में Diago, 3 सालों के लिए अंडरग्राउंड हो गया.

तीन साल बाद जब मामला थोड़ा ठंडा पड़ा तो Diago Alves ने फिर से किसानों की हत्या करना शुरू कर दिया. उसका लालच धीरे-धीरे बढ़ने लगा था. उसने सोचा क्यों ना एक गैंग बना लिया जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा लूटपाट की जा सके.

फिर क्या था, Diago Alves ने अपना ज्ञान बनाना शुरू कर दिया. जब उसने ज्ञान बना ली तो उसने भारी मात्रा में हथियार भी खरीद लिया.

Diago ने गैंग के साथ मिलकर के कई लोगों को मौत की घाट सुला दिया. वह बहुत ही बुरे तरीके से लोगों के टुकड़े टुकड़े करता था. एक दिन की बात है उसने एक डॉक्टर को मौत के घाट उतार दिया. जिसकी सूचना पुलिस के हाथों लग गई.

पुलिस ने Diago को गिरफ्तार कर लिया. जब उससे कड़ी पूछताछ की गई तो उसने 70 लोगों को मारने के लिए अपना जुर्म कबूला. उसे कोर्ट ले जाया गया और उसने अपने सारे जुर्म कबूल लिए. Diago Alves Hindi

कोर्ट ने Diago को फांसी की सजा सुना दी. लेकिन दरअसल विज्ञानी किया जाना चाहते थे कि Diago मे इतनी क्रूरता कहां से आई. वैज्ञानिक उसके मस्तिष्क की कोशिकाओं की जांच कर उसके व्यक्तित्व का अध्ययन करना चाहते थे. इस चलते वैज्ञानिकों ने कोर्ट से यह अपील की Diago के सिर की मांग कर दी.

कोर्ट ने यह बात मान कर के Diago सिर कट करके वैज्ञानिकों के हवाले करने का निर्देश दिया. Diago का कटा सिर आज भी बोतल में रखा हुआ है. आज भी उसका सर पुर्तगाल के एक यूनिवर्सिटी में रखा हुआ है.

Leave a Comment