Poonam Pandey biography Hindi – पूनम पांडे की जीवनी

Poonam Pandey biography Hindi – पूनम पांडे की जीवनी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में पूनम पांडे अपने बोल्ड अंदाज के लिए जाने जाती है. बोल्ड अंदाज के साथ-साथ पूनम पांडे बहुत ही खूबसूरत अभिनेत्री भी है.

पूनम पांडे अपने बोल्ड अंदाज के साथ-साथ, सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है. अपनी अदा और अपनी खूबसूरती से इन्होंने कई सारे लोगों का दिल जीता है. आज के हमारे इस लेख में हम आप लोगों को भारतीय अभिनेत्री पूनम पांडे के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक भारतीय मॉडल और फिल्म अभिनेत्री है. पूनम पांडे ने हिंदी और तेलुगु मूवी ने काम किया है. पूनम पांडे अक्सर अखबारों की सुर्खियों में रहती है यह अपने अभिनय से नहीं बल्कि बैतूल के अंदाज और बयानों और अपने बोल्ड फोटो के चलते सोशल मीडिया में हमेशा छाई रहती है. बोल्ड अंदाज की वजह से इनकी फोटो सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल होती रहती है.

पूनम पांडे का संक्षिप्त जीवन परिचय

पूरा नाम - पूनम पांडे
उपनाम  - पूनम
पेशा - अभिनेत्री और मॉडल
ऊंचाई  - 5 फिट 6 इंच
वजन - 52 किलोग्राम
वैवाहिक स्थिति - वर्ष 2020 में अपने बॉयफ्रेंड सैम शादी की
शारीरिक माप - 36-26-36
आंखोंं का रंग - भूरा
बालोंं का रंग - काला
जन्मतिथि - 11 मार्चच 1991
जन्म स्थान - दिल्ली भारत
राष्ट्रीयता - भारतीय
पहली बॉलीवुड फिल्म - फिल्म नशा वर्ष 2013
पिता का नाम - सोमनााथ पांडे
माता का नाम - विद्या पांडे
धर्म - हिंदू धर्म
भाई और बहन - एक बहन श्रद्धा पांडे और एक भाई निलेश पांडे
पूनम पांडे की कुल संपत्ति - वर्ष 2018 मेंं 40 करोड़ लगभग

Poonam Pandey biography Hindi – पूनम पांडे की जीवनी

इस खूबसूरत अभिनेत्री का जन्म 11 मार्च 1991 को नई दिल्ली में हुआ है. इनके पिता का नाम सोभनाथ पांडे है. और इनकी मां का नाम विद्या पांडे है. पूनम पांडे को बचपन से ही मॉडलिंग और अभिनय में काफी दिलचस्पी थी. यही वजह थी कि वह बहुत ही कम उम्र में मॉडलिंग और अभिनय की दुनिया में काम करने के लिए चली आई.

इन्होंने अपने मॉडलिंग की शुरुआत वर्ष 2011 में कैलेंडर गर्ल्स की मॉडल के तौर पर किया था. इसके साथ ही वर्ष 2010 की टॉप ग्लाइडर्स 8 प्रतिभागियों में भी यह शामिल रही थी. यही नहीं अपने मॉडलिंग के दिनों में पूनम पांडे मैगजीन कवर पेज पर भी कई बार नजर आ चुकी है.

मॉडलिंग के दिनों में इन्होंने किंगफिशर कैलेंडर के लिए अपनी अर्धनग्न फोटो भी खिंचवाई थी जिसके चलते यह चर्चा में काफी जल्दी आ गई थी. इंडिया फोटो इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी डाली गई जिसके चलते हैं यह सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हुआ था.

वर्ष 2011 में क्रिकेट विश्व कप के दौरान पूनम पांडे ने यह ऐलान कर दिया था कि अगर भारतीय क्रिकेट टीम क्रिकेट विश्व कप में जीत जाती है तो वह नंगी हो जाएगी. ऐसे ही बेतुके अंदाज और बेतुके बयानों के चलते पूनम पांडे अक्सर सोशल मीडिया और समाचार पत्रों में छाई रहती है.

पूनम पांडे और फिल्मी कैरियर

पूनम पांडे अपने बोल्ड अंदाज के लिए पूरे बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में जानी जाती है. इन्होंने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत वर्ष 2013 में नशा फिल्म से की थी. इसके अलावा यह कन्नड़ और तेलुगु फिल्मों में भी काम कर चुकी है. पूनम पांडे ने वर्ष 2014 में लव इज पॉइजन नाम की कन्नड़ मूवी भी की थी. इसके बाद उन्होंने वर्ष 2015 में तेलुगु फिल्म मालिनी एंड कंपनी में भी काम किया है.

बड़ी बजट की कुछ फिल्मों के अलावा पूनम पांडे ने शॉर्ट फिल्में भी की है. वर्ष 2016 में इनकी एक शॉर्ट फिल्म द वीकेंड आई थी. इसके अलावा पूनम पांडे कई फिल्मों के आइटम नंबर भी कर चुकी है. इन फिल्मों में प्रमुख है गाना आ गया हीरो वर्ष 2017 में आइटम नंबर किया था. इसके अलावा उन्होंने वर्ष 2018 में द जर्नी ऑफ कर्मा नाम की फिल्म भी की है.

पूनम पांडे की शादी

पूनम पांडे हमेशा किसी ना किसी बयानों के चलते अखबारों की सुर्खियों में रहती है. अपनी शादी को लेकर के भी वह काफी समय तक अखबारों की सुर्खियों में रही थी. वर्ष 2020 में उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड सैम से शादी कर ली.

सैम के साथ शादी की फोटो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी ज्यादा वायरल हुई थी. लेकिन मात्र 12 दिनों के बाद ही इनके पति को गोवा से गिरफ्तार कर लिया गया था. इसके पीछे बजाई आधी की पूनम पांडे ने अपने पति पर यौन शोषण का आरोप लगाया था जिसके बाद गोवा पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

पूनम पांडे से जुड़े विवाद

पूनम पांडे अक्षर अपने बोल्ड अंदाज और बेतुके बयानों के चलते हमेशा विवादों में रहती है. वर्ष 2011 के क्रिकेट विश्व कप के दौरान उन्होंने यह कहा था कि अगर भारतीय टीम क्रिकेट विश्वकप दी जाएगी तो वह उनके लिए नंगी हो जाएगी. इसके अलावा भी कई सारे विवाद पूनम पांडे से जुड़े हुए हैं. वर्ष 2011 में ही विश्व कप जीतने के बाद पूनम पांडे ने टीम को चीयर करने के लिए स्ट्रिप होने का वादा किया था लेकिन उनका सपना भी अधूरा ही रह गया क्योंकि इसकी इजाजत बीसीसीआई की ओर से नहीं दी गई थी.

इसके बाद उन्होंने वर्ष 2012 में अभिनेता शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को उत्साहित करते हुए कहा था कि अगर कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल जीत जाएगी तो वह दर्शकों के सामने न्यूड हो जाएगी. वर्ष 2012 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने आईपीएल पर अपना कब्जा जरूर जमाया. लेकिन आखिरकार पूनम पांडे अपने वादे से मुकर गई.

अपने बोल्ड अंदाज और इसी तरह के कारनामों के चलते पूनम पांडे अक्सर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर छाई रहती है. इससे इन्हें काफी अच्छी खासी पब्लिसिटी में मिलती है और लोग उन्हें जानते भी हैं.

Leave a Comment