Rhea Chakraborty Biography – रिया चक्रवर्ती की जीवनी

Rhea Chakraborty Biography – रिया चक्रवर्ती की जीवनी – रिया चक्रवर्ती बॉलीवुड की फिल्म अभिनेत्री है. खाली फिलहाल में रिया चक्रवर्ती का नाम विवादों में काफी रहा था. रिया चक्रवर्ती सुशांत सिंह राजपूत की कथित तौर पर गर्लफ्रेंड है. रिया चक्रवर्ती फिल्म अभिनेत्री है. जिन्होंने अपने कैरियर की शुरूआत एमटीवी इंडिया पर VJ के रूप में किया था.

इनकी पहली बॉलीवुड फिल्म ” मेरे डैड की मारुति” है जिसे आशिमा छिब्बर ने डायरेक्ट किया था. इनका जन्म और परवरिश बेंगलुरु, कर्नाटका में एक बंगाली परिवार में हुआ है. इन्होंने अभी तक बॉलीवुड की कई सारी फिल्में की है जिसमें प्रमुख है सोनाली केबल, जलेबी आदि.

आज के हमारे इस लेख में हम रिया चक्रवर्ती के जीवन के बारे में जानेंगे. आखिर कौन है रिया चक्रवर्ती? Rhea Chakraborty Biography – रिया चक्रवर्ती की जीवनी

Rhea Chakraborty Biography – रिया चक्रवर्ती की जीवनी

रिया चक्रवर्ती भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में कई सारे विवादों के कारण काफी चर्चा में रही थी. चाहे उनका महेश भट्ट के साथ रिश्ता हो या फिर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून की सुबह अपने घर में फांसी लगाकर की आत्महत्या कर ली थी. इसके बाद उनके पिता के किसी ने गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती समेत छह लोगों के खिलाफ FIR करवा कर के सभी को दिवंगत एक्टर की आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था.

रिया चक्रवर्ती बेंगलुरु में जन्मी अति महत्वाकांक्षी अभिनेत्री है जिसने तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री से बॉलीवुड में एंट्री ली थी. हालांकि अब उनके जीवन की तमाम बातें मीडिया और सीबीआई कुरेद कुरेद कर निकाल रही है. क्योंकि कथित तौर पर सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या के दौरान आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर के इनका नाम इस मामले में शामिल हुआ था.

रिया चक्रवर्ती का जन्म 1 जुलाई वर्ष 1992 को बेंगलुरु में हुआ था. इनके पिता का नाम इंद्रजीत चक्रवर्ती है. जोकि इंडियन आर्मी मैं एक अफसर थे. रिया चक्रवर्ती को बचपन से ही अभिनय और मॉडलिंग का काफी शौक था और इसी क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहती थी.

वर्ष 2012 में उन्होंने तेलुगू फिल्म ” तूनेगा -तुनेगा” से अपने फिल्मी अभिनय की शुरुआत की थी. इसके बाद रिया चक्रवर्ती अपनी हिंदी फिल्म सोनाली केबल मैं नजर आए. इस फिल्म का निर्देशन रमेश सिप्पी ने किया था. हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई नहीं कर पाई थी. लेकिन रिया चक्रवर्ती की एक्टिव और उनकी सुंदरता लोगों के दिलों में उतर गई थी. जल्दी बाय यश राज बैनर की फिल्म बैंक चोर में रितेश देशमुख और विवेक ओबरॉय के ऑपोजिट नजर आए और हाफ गर्लफ्रेंड में कैमियो रोल किया था.

रिया चक्रवर्ती का संक्षिप्त जीवन परिचय

रिया चक्रवर्ती का संक्षिप्त जीवन परिचय - Short Biography of Rhea Chakraborty
पूरा नाम - रिया चक्रवर्ती
पेशा - अभिनेत्री एवं मॉडल
इनके पिता का नाम इंद्रजीत चक्रवर्ती है जो कि भारतीय थल सेना में एक अफसर के पद पर नियुक्त हैं.
रिया चक्रवर्ती का जन्म 1 जुलाई 1992 को बेंगलुरु में हुआ है. रिया चक्रवर्ती हिंदू बंगाली परिवार से तालुकात रखती है.
हिंदी फिल्मों में पहली बार दिया चक्रवर्ती " सोनाली केबल" मैं नजर आई थी. इन्होंने अपनी पहली फिल्म तेलुगू "टयुनीगा-टयुनीगा" किया था. बॉलीवुड की इन की पहली फिल्म " मेरे डैड की मारुति" थी.
रिया चक्रवर्ती का कद 166 सेंटीमीटर यानी 5 फीट 5 इंच है. इनकी आंखों का रंग गोरा और बालों का रंग काला है. इनकी राशि कर्क राशि है. इन्होंने अपनी आरंभिक शिक्षा आर्मी स्कूल अंबाला से की है.
विवादों के बारे में बात करें तो रिया चक्रवर्ती अपने स्वर्गीय सुशांत सिंह राजपूत के साथ कथित तौर पर संबंध में थी. सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या के बाद इनका नाम विवादों में फंसा रहा. इसके साथ ही रिया चक्रवर्ती का नाम अपने पहले बॉयफ्रेंड आदित्य राय कपूर के साथ भी जोड़ा गया था.
रिया चक्रवर्ती की कुल संपत्ति लगभग 1.5 डॉलर मिलियन जो कि लगभग भारतीय रुपयों में 12 करोड़ है.

रिया चक्रवर्ती ने अपने कैरियर की शुरुआत छोटे पर्दे के एम टीवी रियलिटी शो टीवीएस स्कूटी तीन दीव से की थी. वह इस शो की विजेता तो नहीं बन सकी लेकिन रन अरब बनकर उन्होंने संतोष करना पड़ा था. इसके बाद हुआ एमटीवी चिकन सारे शो की होस्ट करती नजर आई थी जिसमें Pepsi MTV Watsapp, MTV Gone in 60 Second इसके अलावा टिक टॉक कॉलेज बीट जैसे शो में शामिल हुई थी. इन सारे शो की वजह से रिया की यंग जेनरेशन मैं पापुलैरिटी काफी बढ़ने लगी थी.

रिया चक्रवर्ती ने कई सारी फिल्में की है लेकिन अभी तक ना ही उन्हें बड़ी बैनर की फिल्म मिली है और ना ही उनका कोई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखा पाया है. सुशांत सिंह राजपूत के साथ ब्रेकअप और सुशांत की असामयिक मृत्यु ने उन्हें अफवाहों के बाजार में काफी फेमस कर दिया था. इसी दौरान महेश भट्ट के साथ वायरल हुई उनकी पिक्चर और वीडियो में भी रही सही कसर पूरी कर दी थी. रिया चक्रवर्ती पिछले कई दिनों से आपने एक काम के बजाय इन हवाओं की वजह से ज्यादा चर्चा में रही है.

रिया चक्रवर्ती से जुड़े रोचक तथ्य

  • रिया चक्रवर्ती के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती आर्मी में एक अफसर के पद पर है. इस चलते रिया चक्रवर्ती की पढ़ाई लिखाई आर्मी स्कूल अंबाला में हुई है.
  • रिया चक्रवर्ती ने बैंड बाजा बारात के लिए ऑडिशन दिया था लेकिन उन्हें इस फिल्म से रिजेक्ट कर दिया गया था.
  • MTV पर प्रसारित रियलिटी शो “Scooty Teen Divas” मे रिया चक्रवर्ती ने भाग लिया था लेकिन इस शो की विजेता नहीं बन पाई और इसमें रहना रब बनकर ही रह गई थी.
  • इस रियलिटी शो के चलते ही रिया चक्रवर्ती सबसे कम उम्र की VJ ( वीडियो जॉकी) बन गई थी. इस चलते उन्होंने एन टीवी पर प्रसारित होने वाले कई शो को होस्ट किया था.
  • आयुष्मान खुराना के एक वीडियो एल्बम में ” ओ हीरिए” मे रिया चक्रवर्ती नजर आई थी.
  • इसके अलावा और रिया चक्रवर्ती लॉरिअल परिस फैशन कमर्शियल ऐड में नजर आई थी जिसने उन्हें और अधिक प्रसिद्ध बना दिया था.
  • रिया चक्रवर्ती ने फिल्म ” मेरे डैड की मारुति” से बॉलीवुड हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. फिल्मी गाने शानदार अभिनय के लिए जिसने पुरस्कार भी जीता था.
  • इनकी पहली फिल्म 2012 में आई थी जो कि एक तेलुगू फिल्म थी. इस तेलुगू फिल्म का नाम ट्युनीगा-ट्युनीगा था.

Leave a Comment