Sai Pallavi Biography Hindi – साई पल्लवी की जीवनी

Sai Pallavi Biography Hindi – साई पल्लवी की जीवनी – साई पल्लवी एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री है जो मुख्य रूप से मलयालम, तेलुगु और तमिल फिल्मों में काम करती है. साई पल्लवी का जन्म 9 मई 1992 को कोठागिरी, तमिलनाडु भारत में हुआ है.

साईं पल्लवी फिल्म केरियर की शुरुआत वर्ष 2005 में तमिल फिल्म ‘ कस्तूरी मान’ से की थी. वर्ष 2015 में मलयालम फिल्म ‘ प्रेमम्’ से डेब्यू किया था. उनकी इस फिल्म की वजह से वह दर्शकों को काफी पसंद आई थी. इसके अलावा साई पल्लवी के कई सारे फिल्म है जिसमें उन्होंने बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन और अभिनय किया है. जैसे कि ” मिडिल क्लास अभय, एनजीके, मारी 2 आदि.

आज की हमारी इस लेख में हम – Sai Pallavi Biography Hindi – साई पल्लवी की जीवनी के बारे में विस्तार से जानकारी लेने वाले हैं.

Sai Pallavi Biography Hindi – साई पल्लवी की जीवनी

साई पल्लवी का जन्म 9 मई 1992 को तमिलनाडु में कोठागरी के एक बागड़ा परिवार में हुआ है. 28 वर्षीय सहल ने कोयंबटूर से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और तिब्लिसी स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी, जॉर्जिया से मेडिकल की पढ़ाई की है.

साई पल्लवी के परिवार में उनकी माता राधा कनन, पिता सेंथमारा कन्नन और जुड़वा बहने पूजा कनन है. पूजा भी पेशे से एक अभिनेत्री है. साई पल्लवी बचपन से ही काफी हॉट थी, उनकी तस्वीर से देखने को मिलती है.

साई पल्लवी का संक्षिप्त जीवन परिचय

साई पल्लवी का संक्षिप्त जीवन परिचय - Sai Pallavi Short Biography
असली नाम - साई पल्लवी सिंथामराई
उपनाम - साईं
पेशा - अभिनेत्री और डॉक्टर
लोकप्रियता मिलने की वजह - मलयालम फिल्म प्रेमम् वर्ष 2015 और फिदा
जन्मतिथि - 9 मई 1992
उम्र - 29 वर्ष (2021 के अनुसार)
जन्म स्थान - कोटागिरी, तमिल नाडु भारत
नागरिकता - भारतीय
घर का पता - कोयंबटूर, तमिलनाडु भारत
कॉलेज/ यूनिवर्सिटी - तिब्लिसी स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी जॉर्जिया
शैक्षणिक योग्यता - MBBS
धर्म - हिंदू धर्म
जाति - ज्ञात नहीं
शौक - घूमना, डांस करना और फिल्में देखना
भाषा - बाडगा और तेलुगू

हाल ही में साई पल्लवी और A. L Vijay जो कि एक डायरेक्टर हैं. दोनों की डेटिंग की ख़बरें आ रही है. हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि खुद साई पल्लवी या विजय ने नहीं की है.

साई पल्लवी का कद 5 फीट 5 इंच और वजन 55 किलो है. साई पल्लवी के स्लिम बॉडी का माप 34-26-34 है. बालों का रंग काला और आंखें भुरी है. भले ही साई पल्लवी की फोटो इंटरनेट पर बहुत कम देखने को मिलती है. लेकिन उनकी फिगर साइज से साईं की असली हॉटनेस का अंदाजा लगाया जा सकता है. इतनी खूबसूरत है कि लोग सई पल्लवी कोर्ट डेट करना चाहते हैं.

साई पल्लवी की उम्र महज 28 वर्ष है लेकिन उन्होंने शादी नहीं की है. आपको बता दें कि साई पल्लवी के बॉयफ्रेंड के तौर पर डायरेक्टर A. L Vijay को जाना जाता है. लेकिन उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है.

साई पल्लवी का हाइट, वजन और शारीरिक माप

साई पल्लवी की हाइट, वजन और शारीरिक माप ( शारीरिक बनावट )
त्वचा का रंग/Skin Color - गोरा (Fair)
आंखों का रंग - गहरा भूरा
बालों का रंग - काला
फिगर - 34-28-34
ऊंचाई - 5 फीट 5 इंच
वजन - 56 किलोग्राम

साई पल्लवी के बारे में रोचक जानकारी – Facts About Sai Pallavi

  • साई पल्लवी धूम्रपान और शराब का सेवन नहीं करती है.
  • जन्म स्थान कोठागिरी है हालांकि रहन-सहन तमिलनाडु के कोयंबटूर में हुआ है.
  • सत्य साईं बाबा के द्वारा इस अभिनेत्री का नामकरण हुआ है.
  • साई पल्लवी को बचपन से ही एक्टिंग करने का काफी शौक था. साल 2005 में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म कस्तूरीमन मैं उन्होंने काम किया था. जो कि एक तमिल फिल्म थी वह एक बेहतरीन डांसर भी है.
  • एक मुख्य एक्ट्रेस के तौर पर उन्होंने वर्ष 2008 में फिल्म धूमधाम नामक एक तमिल फिल्म से अपने कैरियर की शुरुआत की थी. लेकिन वर्ष 2015 में उन्हें असली सफलता मिली जो कि ‘प्रिमम’ फिल्म से मिली थी. इस फिल्म में उन्होंने मल्हार का किरदार निभाया था.
  • वर्ष 2017 में साई पल्लवी की फिल्म फिदा कोर्ट टीवी पर प्रसारित किया गया था. यह फिल्म हाई टीआरपी रेटिंग वाली फिल्म थी.
  • साई पल्लवी को बिना मेकअप के काम करना पसंद है. यह टैलेंट की पावर हाउस मानी जाती है. उनके गाल बिना मेकअप के लाल हैं वह नेचुरल ब्यूटी के दम पर लाखों दिलों पर राज करती है.
  • फिल्म मारी 2 धनुष और साईं ने एक साथ काम किया था. जिसका एक गाना राउडी बेबी है जिसे अब तक 75 करोड से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. यूट्यूब पर 2019 का नंबर वन गाना साबित हुआ था.
  • साल 2019 में एक फेयरनेस क्रीम के ब्रांड को प्रमोट करने का ऑफर उन्होंने ठुकरा दिया था. दरअसल फेयरनेस क्रीम ब्रांडेड प्रचार करने के लिए उन्हें ₹20000000 का ऑफर दिया था. लेकिन इसे ठुकराया क्योंकि साई पल्लवी नेचुरल ब्यूटी को तवज्जो देती है.

Leave a Comment